25 लाख के इनामी नक्सली कमांडर विनोद की कोरोना ने ले ली जान

रायपुर। झीरम घाटी नक्सली हमले के मास्टरमाइंड नक्सली कमांडर विनोद की कोरोना से मौत हो गई है. कोत्तागुड़म पुलिस तक विनोद के मौत की पुख़्ता जानकारी पहुंची है. उस पर 25 लाख रुपए से अधिक का इनाम घोषित था. सुकमा-बीजापुर बॉर्डर इलाके के जंगल में मौत होने की खबर है. 2013 में कांग्रेसी नेताओं के फाफ़िले पर नक्सली हमले का मास्टर माइंड था. जिसमें कांग्रेस नेताओं समेत 29 लोगों की मौत हुई थी. 

एसपी ने की मौत की पुष्टी

बताया जा रहा है कि नक्सली कमांडर विनोद कुछ समय से बीमार चल रहा था. जंगल में ही नक्सली कमांडर विनोद का इलाज किया जा रहा था. कोरोना वायरस ने उसे अपने चपेट में ले लिया था. जिस कारण आज उसकी मौत हो गई. उसकी मौत की जानकारी कोत्तागुड़म पुलिस तक पहुंची है. तेलंगाना के कोत्तागुड़म एसपी सुनील दत्त और सुकमा एसपी सुनील शर्मा ने विनोद की मौत की पुष्टि की है.

झीरम हमले में 29 लोगों की हुई थी मौत

बता दें कि 25 मई 2013 को कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा के काफिले पर बस्तर की झीरम घाटी में नक्सलियों ने हमला कर दिया था. जिसमें वरिष्ठ कांग्रेसी नेताओं समेत कुल 29 लोगों की मौत हो गई थी. इस विभत्स हत्याकांड में कांग्रेस ने अपनी पहली पंक्ति के नेताओं विद्याचरण शुक्ल, नंद कुमार पटेल और महेंद्र कर्मा को खोया था.