ग्रेटर नोएडा,  दनकौर कस्बे में एक शादीशुदा युवक को अपनी प्रेमिका के साथ रंगरेलियां मनाना भारी पड़ गया। युवक को उसकी पत्नी और ससुरालवालों ने प्रेमिका के साथ रंगे हाथों पकड़ कर उसकी धुनाई कर दी और फिर पुलिस को सौंप दिया। पत्नी ने पति पर मारपीट करने और उसे सिगरेट से जलाने का आरोप लगाया है।

मथुरा निवासी अशोक ने बताया कि उसने करीब डेढ़ वर्ष पहले अपनी बहन किरण की शादी दनकौर कस्बा निवासी युवक के साथ की थी। आरोप है कि शादी से चार दिन बाद ही पति ने दहेज में मिली कार को भी आग से जला दिया था। उनका कहना है कि शादी से पहले उसके किसी अन्य महिला से अवैध संबंध थे, जिसको लेकर वह उसकी बहन के साथ आए दिन मारपीट भी करता था।

मायके वालों का कहना है कि दहेज की खातिर आरोपी उनकी बेटी को जलती सिगरेट से जलाता है। इसके चलते महिला के हाथ और शरीर के पर जले के निशान भी हैं। पीड़ित किरण ने बताया कि करीब तीन दिन पहले वह मायके चली गई थी। मौका देख आरोपी प्रेमिका को घर ले आया। इसकी जानकारी मिलने पर उसने शुक्रवार शाम को दोनों को घर में ही रंगे हाथ पकड़ लिया। इस दौरान महिला के मायके वालों ने दोनों की जमकर धुनाई की और थाने ले आए।

बेटी के प्रेमिका पर हमले में पिता को दस साल कैद

जिला न्यायालय ने बेटी के प्रेमी पर जानलेवा हमला करने वाले पिता सुरेंद्र को दस वर्ष और ताऊ नाहर सिंह व चचेरे भाई कमल सिंह को पांच पांच वर्ष की सजा सुनाई है। अदालत ने दोषी पिता पर पचास हजार रुपये का जुर्माना भी लगाया है। जिला शासकीय अधिवक्ता ब्रह्मजीत सिंह भाटी ने बताया कि औरैया की रहने वाली युवती ने गांव के रहने वाले एक युवक से प्रेम विवाह किया था। परिवार के डर से युवती पति के साथ नोएडा के छिजारसी गांव में आकर रहने लगी। आरोप है कि 18 जनवरी 2013 को युवती के परिवार वाले नोएडा पहुंचे और उसके पति पर जान से मारने की नीयत से फायरिंग की थी। गोली लगने से युवक घायल हुआ था।