बच्चे के जन्म के समय माता-पिता कई तरह की प्लानिंग करके रखते है. इसमें सबसे पास के अस्पताल का नंबर, वहां तक पहुंचने का तरीका, सब इसमें शामिल है. माता-पिता लास्ट मोमेंट पर कोई परेशानी ना आए, इसका पूरा ध्यान रखते हैं. लेकिन क्या हो अगर एन मौके पर सारी प्लानिंग फेल हो जाए तो? ऐसा ही एक मामला सामने आया मलेशिया के ओरंग असली से. यहां रहने वाली एक महिला ने वैसे तो अपने बच्चे की डिलीवरी की सारी प्लानिंग कर रखी थी लेकिन आखिरी वक्त में सब खराब हो गया.

महिला के साथ हुई घटना को पेराक हेल्थ डिपार्टमेंट ने अपने फेसबुक पेज पर 18 जनवरी को शेयर किया. इसमें एक महिला को नाव पर बच्चे को जन्म देते देखा गया. घटना वैसे तो 15 जनवरी की थी लेकिन इसे 18 को शेयर किया गया. जानकारी के मुताबिक, 31 साल की एक महिला 35 हफ्ते की गर्भवती थी. उसकी डिलीवरी में अभी वक्त था. रूटीन चेकअप के लिए नर्स उसके घर आई. अचानक उसे लेबर पेन शुरू हो गया, जिसके बाद महिला को तुरंत अस्पताल में एडमिट करवाने की जरुरत पड़ गई.

महिला पोस केमर में रहती है जो एक गांव है. वहां से अस्पताल का रास्ता नाव से पूरा करना पड़ता है. इसके लिए करीब दो घंटे लगते हैं. नर्स और कुछ डॉक्टर्स महिला को नाव पर बिठाकर अस्पताल ले जाने लगे. लेकिन रास्ते में ही महिला के बच्चे का सिर बाहर की तरफ निकल गया. महिला और नर्स सहित सभी लोग इसे देखकर हैरान रह गए. आनन-फानन में सबने नाव में ही महिला की डिलीवरी का फैसला किया.

हेल्थ वर्कर्स की फुर्ती के कारण महिला ने नाव में ही जुड़वाँ बच्चों को जन्म दिया. इसमें से एक का वजन दो किलो चार सौ ग्राम था और दूसरे का एक किलो तेन सौ ग्राम. नाव से अस्पताल जाते हुए हेल्थ वर्कर्स ने बच्चों को अच्छे से साफ कर दिया. अस्पताल में दोनों बच्चों को ऑब्जर्बेशन में रखा गया. फ़िलहाल मां और दोनों बच्चे सुरक्षित हैं. लोगों ने हेल्थ वर्कर्स को उनके काम और फुर्ती के लिए बधाई दी. ये पोस्ट वायरल हो रहा है