नई दिल्ली। टीम इंडिया के पूर्व ओपनर बल्लेबाज व कमेंटेटर आकाश चोपड़ा ने रोहित शर्मा की कप्तानी की जमकर तारीफ की और कहा कि, वो बिल्कुल टीम इंडिया के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धौनी की तरह से ही कप्तानी करते हैं। उन्होंने कहा कि, रोहित शर्मा के अंदर धौनी की कप्तानी की झलक मिलती है और कुछ मामलों में वो धौनी की तरह से ही कप्तानी करते हैं। रोहित शर्मा के दिमाग में हर तरह की योजना चलती रहती है और वो हर संभावना पर विचार करते रहते हैं और एक बेहतरीन कप्तान के यही गुण हैं।

आकाश चोपड़ा ने अपने यूट्यूब चैनल पर बात करते हुए कहा कि, अगर आप धौनी को देखें तो उनके चेहरे को देखकर ये कभी नहीं अंदाजा लगा पाएंगे कि, उनके दिमाग में क्या चल रहा है। धौनी के दिमाग मे एक कैलकुलेटर चलता रहता है कि, किस गेंदबाज के कितने ओवर बचे हैं उन्हें कब इस्तेमाल करना है। वो पूरी तरह से खेल को अपने कंट्रोल में रखते हैं। धौनी जब टीम इंडिया की कप्तानी करते थे या फिर वो आइपीएल में कप्तानी करते हैं तो उन्हें देखकर लगता है कि, वो खेल को अपने कंट्रोल में रखने में पूरी तरह से माहिर हैं।

रोहित शर्मा भी इसी तरह से कप्तानी करते हैं और वो अपनी टीम के खिलाड़ियों को खुद ही फैसले करने देते हैं। वो खिलाड़ी के उपर छोड़ देते हैं कि, वो क्या करना चाहते हैं और अपनी सलाह जरूरत के वक्त ही देते हैं। धौनी भी कुछ इसी तरह से किया करते थे। आकाश चोपड़ा ने आगे कहा कि, आप किसी ऐसे खिलाड़ी से बात करें जो रोहित की कप्तानी में खेले हैं तो वो भी आपको यही कहेंगे कि, वो कप्तान के तौर पर कुछ सुझाव जरूर देते हैं लेकिन पहले आपकी राय पूछते हैं कि आप क्या करना चाहते हैं। रोहित को भी अपने खिलाड़ियों की ताकत के बारे में पता होता है और वो ये जानते हैं कि, उनसे बेस्ट किस तरह के निकलवाना है।