नई दिल्‍ली, बिजनेस। डिजिटल  पेमेंट और वित्तीय सेवा क्षेत्र की कंपनी पेटीएम (पाय्तं) का आईपीओ  भी जल्‍द आने वाला है। 12 जुलाई को बोर्ड बैठक के बाद ओन97  कोम्मुनिकतिओन्स  आईपीओ  का ड्राफ्ट प्रॉस्‍पेक्‍टस फाइल कर सकती है। सूत्रों के मुताबिक कंपनी 22 हजार करोड़ का आईपीओ  लाने पर विचार कर रही है। समाचार एजेंसी रायटर्स  की मानें तो बोर्ड बैठक में कंपनी के पहले ऑफर पर विस्‍तार से बातचीत होगी।

बता दें कि  पाय्तं  ने उन शेयरधारकों, कर्मचारियों और पूर्व कर्मचारियों को अपने दस्तावेज जमा करने की समयसीमा 30 जून तक बढ़ा दी थी, जो कंपनी के प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक निर्गम (आईपीओ) में अपने शेयर बेचना चाहते हैं। इस कंपनी में दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर वार्रेन  बुफफेत्त  की भी हिस्‍सेदारी है।

ओन 97  कोम्मुनिकतिओन्स  का आईपीओ

पेटीएम ब्रांड नाम के तहत सेवाओं का परिचालन करने वाली ओन97  कोम्मुनिकतिओन्स का आईपीओ  लाने का प्रस्‍ताव कई दिन से सुर्खियों में है, जिसके तहत नए इक्विटी शेयर जारी करने और मौजूदा शेयरधारकों के शेयरों की बिक्री का प्रस्ताव शामिल है।

दस्‍तावेज देने की तारीख बढ़ाई

पाय्तं  ने अपने शेयरधारकों से कहा था कि मौजूदा हालात के कारण शेयरधारकों को अतिरिक्त समय देने के लिए सभी दस्तावेजों को जमा करने की अंतिम तारीख बढ़ा दी गई थी। अब आईपीओ ड्राफ्ट  प्रॉस्पेक्टस फाइल करने पर फोकस रहेगा।

 वार्रेन बुफफेत्त की हिस्‍सेदारी

पाय्तं  के प्रमुख शेयरधारकों में अलीबाबा का एंट ग्रुप (29.71 फीसदी), सॉफ्टबैंक विजन फंड (19.63 फीसदी), सैफ पार्टनर्स (18.56 फीसदी), विजय शेखर शर्मा (14.67 फीसदी) शामिल हैं। इसके अलावा एजीएच होल्डिंग, टी रो प्राइस एंड डिस्कवरी कैपिटल और दिग्‍गज इन्‍वेस्‍टर  वार्रेन  बुफफेत्त की बर्कशायर हैथवे की कंपनी में 10 फीसदी से कम हिस्सेदारी है।