बिलासपुर। न्यायधानी बिलासपुर में अब कोरोना मरीजों का चार अस्पतालों में फ्री में इलाज होगा. चारों निजी अस्पतालों में डॉ खूबचंद बघेल योजना के अंतर्गत कोरोना मरीजों का इलाज होगा. कोरोना मरीजों को इलाज के लिए राशन कार्ड और आधार कार्ड ले जाना अनिवार्य है. कोरोना मरीजों के लिए अच्छी खबर है. अब कोरोना मरीजों को राहत मिलेगी.

दरअसल, बिलासपुर जिले के 13 निजी अस्पतालों में कोरोना का इलाज किया जा रहा है. इनमें से स्काई अस्पताल राजकिशोर नगर चौक पर है, आरबी हॉस्पिटल रिंग रोड 2, प्रथम हास्पिटल बहतराई रोड और श्रीराम केयर नेहरू नगर में कोरोना मरीजों का मुफ्त इलाज होगा. इन चारों अस्पतालों में डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना के अंतर्गत कोरोना मरीजों को लाभ मिलेगा.

डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से मिलेगा लाभ
अस्पतालों में कोरोना पीड़ितों को इलाज का शुल्क नहीं देना होगा. सारा खर्च डॉ खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से दिया जाएगा. योजना का लाभ उन्हीं व्यक्तियों को होगा, जिनके पास राशन कार्ड और आधार कार्ड होगा. अंत्योदय और राशन कार्डधारियों को 5 लाख तक निःशुल्क उपचार की सुविधा होगी.

निःशुल्क इलाज उपलब्ध

इसके अलावा सामान्य परिवार के हितग्राहियों के लिए 50 हजार तक निःशुल्क इलाज उपलब्ध होगा. पात्र हितग्राहियों को इलाज के लिए अपना राशन कार्ड और आधार कार्ड अस्पताल में ले जाना अनिवार्य होगा.

कमजोर परिवारों को राहत मिल रही
योजना के तहत ICU वेंटिलेटर के साथ 9000 रुपये प्रतिदिन,  ICU में 7000 रुपये qJ एचडीयू में 5000 रुपये की दर से इलाज का खर्च आयुष्मान कार्ड से खर्च किया जाएगा. जिले में कोविड मरीजों के डॉ. खूबचंद बघेल स्वास्थ्य सहायता योजना से उपचार प्रारंभ होने से गरीब और आर्थिक रूप से कमजोर परिवारों को राहत मिल रही है.