शहडोल। कहते हैं ना कि एक मां के लिए उसका बच्चा दुनिया में सबसे महत्वपूर्ण होता है. चाहे कैसा भी खतरा हो, अपने बच्चे को बचाने के लिए मां हमेशा अपने जान की बाजी लगा देती है. ऐसा ही कुछ शहडोल में देखने को मिला, जहां घर के आंगन में खेल रहे 2 वर्षीय बच्चा खेलते खेलते कुएं में जा गिरा. मां ने अपने जान की परवाह किए बिना बच्चे को बचाने के लिए कुएं में कूद गई.

इस दौरान महिला को कुएं में कूदता देख पड़ोसी भी उसे बचाने के लिए कुएं में छलांग लगा दिया. अन्य पड़ोसियों की मदद से तीनों को कुएं से बाहर निकाला गया, लेकिन दुःख की बात यह रही कि इसके बाबजूद मां अपने बच्चे को नहीं बचा सकी. अब अपने बच्चे को गोद में लेकर उसके जिंदगी की भीख मांग कर अस्पताल में विलाप लगा रही है.

दरअसल पूरा मामला शहडोल जिले के कोतवाली थाना क्षेत्र के बिजली ऑफिस कॉलोनी में रहने वाले राजा पाल रोज की तरह मजदूरी में चला गया था. माँ और उनका बेटा घर पर थे, मां घर के काम में व्यस्त थी. इस दौरान उनका दो वर्षीय मासूम बालक घर के आंगन में खेल रहा था. खलते खेलते अचानक बच्चा कुएं में जा गिरा. जब वह घर में नहीं दिखा, तो परिजनों ने तलाश शुरू की.

इस दौरान बच्चे की मां ने कुएं में जाकर देखा तो बच्चा अचेत अवस्था में तैरता दिखाई दिया. यह देख बच्चे को बचाने के लिए जान जोखिम में डालकर मां ने भी कुएं में छलांग लगा दी. मां के चीखने चिल्लाने पर पड़ोसी एकत्रित हो गए. मां-बेटे को कुएं में देख एक पड़ोसी ने भी कुए में छलांग लगा दी. जिसके बाद पड़ोसियों की मदद से किसी तरह रस्सी डालकर तीनों को कुएं से बाहर निकाला गया.