कर्नाटक से शुरू हुआ हिजाब का विवाद मध्य प्रदेश के ग्वालियर तक पहुंच गया है। सोमवार को ग्वालियर के दतिया कॉलेज में उस समय हंगामा हो गया जब दो छात्राएं हिजाब पहने नजर आईं। जब इसकी सूचना हिंदू संगठनों को मिली तो हिंदू संगठन के कार्यकर्ता कॉलेज पहुंच गए और उसके बाद उन्होंने जमकर हंगामा किया। हिंदू संगठनों के प्रदर्शन को देख कॉलेज प्राचार्य ने आनन फानन कॉलेज की दीवार पर सामान्य ड्रेस में आने का नोटिस चस्पा कर दिया।

दरअसल वैलेंटाइन डे के मौके पर हिंदू संगठन के कार्यकर्ता जगह घूम रहे थे। इसी दौरान ये कार्यकर्ता दतिया पीजी कॉलेज में पहुंच गये और जब उन्होंने वहां दो छात्राओं को हिजाब में देखा तो विरोध करते हुए हंगामा कर दिया। हंगामे को देखकर प्राचार्य ने नोटिस चस्पा करते हुए कहा कि कोई भी कॉलेज में नकाब-बुर्का पहनकर नहीं आएगा।

कॉलेज में शांति के लिए लगाया नोटिस: प्रिंसिपल
पीजी कॉलेज के प्राचार्य डॉ. डीआर राहुल ने बताया है कि हिजाब पहनकर कॉलेज में छात्राएं आने की सूचना मिली थी, लेकिन जब मैंने इसका निरीक्षण किया तो वहां पर छात्रा मौजूद नहीं थी। लेकिन कॉलेज में शांति और अमन-चैन के लिए हिजाब पहनकर कॉलेज में ना आने का नोटिस चस्पा कर दिया है। बताया जा रहा है कि हंगामे के दौरान विहिप के सह प्रभारी मंत्री अजय राज हिंदू, बजरंग दल के सुरक्षा प्रमुख विक्रम सिंह, दुर्गा वाहिनी की जिला संयोजक रानी शर्मा सहित कई कार्यकर्ता मौजूद रहे