बेगूसराय. बेगूसराय में शॉट सर्किट से लगी आग में 11 परिवारों के घर जलकर स्वाहा हो गए। अगलगी में लाखों की संपत्ति जलकर राख हो गयी। घटना बीती देर रात की है। गांव में चीख पुकार मची हुई है क्योंकि सोई हालत में आग लगने से कोई कुछ भी नही बचा पाया।

बछवाड़ा थाना के चमथा पंचायत के वार्ड संख्या- 4 स्थित नंबर दियारे में मंगलवार की देर रात बिजली की शार्ट सर्किट से लग गयी इसमें 11 घर समेत लाखों की संपत्ति राख हो गई। अगलगी की घटना के बाद पीड़ित परिवारों में कोहराम मचा है।

ग्रामीणों ने बताया कि सर्वप्रथम धरम सिंह के फूस के घर में बिजली के शॉर्ट सर्किट से आग लगी। देखते ही देखते आग की तेज लपटें आसपास के घरों को अपनी चपेट में ले लिया। घरों के भीतर सो रहे लोगों ने बमुश्किल घर से बाहर भाग कर अपनी जान बचाई। अगलगी की इस घटना में लोगों के शरीर में पहनने के कपड़े के सिवा  कुछ भी नहीं बचा।

अगलगी के दौरान घरों में रखे रसोई गैस सिलेंडर फटने से हालात और अधिक भयावह बनी हुई थी। ग्रामीणों ने काफी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। बुधवार की सुबह तेघड़ा एसडीएम राकेश कुमार, सीओ वीणा भारती व स्थानीय पंचायत प्रतिनिधियों की टीम ने घटनास्थल पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया।

सीओ ने बताया कि अग्नि पीड़ितों में धरम सिंह, शेखो सिंह, भीखर सिंह, उमेश सिंह, प्रेम सिंह, सिपाही सिंह, बीपी सिंह, बुधन सिंह, पप्पू सिंह, योगी सिंह व राकेश सिंह शामिल हैं। सभी पीड़ित परिवारों की सूची बना ली गई है। पीड़ितों के बीच तात्कालिक राहत के तौर पर कंबल, पॉलिथीन व खाद्य सामग्रियां वितरित की जा रही है।