नई दिल्ली: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कांग्रेस पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि हमारे देश में कुछ ऐसे लोग हैं जो निराशा में डूबे नकारात्मक मानसिकता में फंस गए हैं. उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ झूठ पर झूठ बोलने के बाद भी जनता ऐसे लोगों पर विश्वास करने को तैयार नहीं है. ऐसे में हताशा में ये लोग भी काला जादू करने लगे हैं. उन्होंने कहा कि हमने 5 अगस्त को देखा कि कैसे काला जादू फैलाने की कोशिश की गई।

ये लोग सोचते हैं कि काले कपड़े पहनने से उनका डिप्रेशन का दौर खत्म हो जाएगा। लेकिन उसे इस बात का अहसास नहीं है कि वह कितना भी काला जादू कर ले, अंधविश्वास, जनता का भरोसा उस पर दोबारा नहीं पाया जा सकता। गौरतलब है कि कांग्रेस ने 5 अगस्त को महंगाई के खिलाफ प्रदर्शन किया था. इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने काले कपड़े पहने। दिल्ली में संसद के पास प्रदर्शन कर रहे कांग्रेस नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया.

अमृत ​​महोत्सव का उल्लेख पीएम मोदी ने कहा- आज अमृत उत्सव में देश तिरंगे के रंग में रंग गया है, कुछ ऐसा हुआ है जिस पर मैं देश का ध्यान आकर्षित करना चाहता हूं. इस पवित्र अवसर को अपवित्र करने के लिए हमारे वीर स्वतंत्रता सेनानियों को अपमानित करने का प्रयास किया गया है। ऐसे लोगों की मानसिकता को समझना देश के लिए जरूरी है। पीएम मोदी ने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी का नाम लिए बगैर उन पर निशाना साधा है.

उन्होंने कहा, अगर राजनीति में स्वार्थ है तो कोई भी आकर मुफ्त पेट्रोल-डीजल की घोषणा कर सकता है। ऐसे कदम हमारे बच्चों के अधिकार छीन लेंगे, देश को आत्मनिर्भर बनने से रोकेंगे। इस तरह की स्वार्थी नीति से देश के ईमानदार करदाताओं पर बोझ बढ़ेगा। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने आज हरियाणा के पानीपत में 900 करोड़ रुपये की लागत से निर्मित दूसरी पीढ़ी (2जी) इथेनॉल संयंत्र राष्ट्र को समर्पित किया। इस बीच उन्होंने यह बात कही।