प्रसव के बाद प्रसूता की मौत, परिजनों ने नर्स पर लगाया लापरवाही का आरोप, हंगामा

आगरा/ जिले के बसई अरेला स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में प्रसव के बाद अधिक खून बहने से महिला की मौत हो गई। परिजनों ने अस्पताल की नर्स पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। सूचना पाकर पहुंची पुलिस ने परिजनों ने शांत कराया। महिला के शव को पोस्टमार्टम कराया गया है।
थाना बसई इलाज क्षेत्र के गांव सूखा ताल निवासी 20 साल की जूली को शुक्रवार की सुबह पीड़ा हुई। उसके पति राजकुमार ने बताया कि प्रसव पीड़ा होने पर सुबह करीब पांच जूली को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र (पीएचसी) बसई अरेला में भर्ती कराया। यहां दोपहर करीब एक बजे जूली ने एक स्वस्थ बच्चे को जन्म दिया।
पति राजकुमार का आरोप है कि प्रसव के बाद नर्स ने पत्नी को कोई इंजेक्शन या दवा नहीं दी, जिसके बाद जूली की हालत बिगड़ने लगी। लगातार खून बह रहा था। पति और परिजनों ने तैनात नर्स से हालत बिगड़ने की बात कही। आगरा के अस्पताल में रेफर करने के लिए कहा। मगर नर्स ने प्रसूता को रेफर नहीं किया।
नर्स पर लापरवाही का आरोप लगाकर किया हंगामा
महिला की ज्यादा हालत बिगड़ने पर परिजनों ने जमकर हंगामा किया, तब जाकर नर्स ने महिला को आगरा लेडी लॉयल (महिला जिला अस्पताल) के लिए रेफर किया। लेडी लॉयल अस्पताल पहुंचने के कुछ देर बाद महिला ने दम तोड़ दिया। परिजनों का कहना है कि अधिक खून बहने से महिला की मौत हुई है।
एंबुलेंस नहीं आई, रास्ते में हुआ महिला का प्रसव, छात्रों की मदद से चारपाई पर पहुंची अस्पताल
मृतका के परिजनों ने पीएचसी में तैनात नर्स पर इलाज में लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। अस्पताल में हंगामा होने की सूचना पाकर थाना पुलिस वहां पहुंच गई। समझा-बुझाकर मृतका के परिजनों को शांत कराया और शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।