बारात में हुआ शामिल, खूब हो रही चर्चा

उन्नाव. एक 13 साल के बेटे ने अपने माता-पिता की शादी कराई. इस अनोखी शादी में बेटा पिता की बारात में शामिल हुआ. बाराती बनकर पहुंचे बेटे ने अपनी आंखों के सामने माता-पिता के सात फेरे होते देखे थे. बेटे ने माता-पिता की शादी की सारी रस्मों को देखा. बारात धूमधाम से पहुंची थी. लड़के के नाना ने उसकी मां का कन्यादान किया. इसके बाद बारातियों को खाना खिलाया गया. रिश्तेदारों ने भी वर-वधू को उपहार और शुभकामनाएं दीं.

उन्नाव जिले के गंजमुरादाबाद के बेहटा मुजावर थाना क्षेत्र के गांव रसूलपुर रूरी के रहने वाले 60 साल के नारायन और 55 साल की रामरती के बीच पिछले 15 सालों से लिवइन में रह रहे थे. बिना शादी के एक घर में साथ रहने के दौरान महिला ने 13 साल पहले एक बेटे को जन्म दिया था. दोनों ने बेटे का नाम अजय रखा. लड़के को दोनों बड़े ही लाड़-प्यार से पाला था, लेकिन रामरती और नारायन की शादी न होने की खबरें पूरे गांव में फैल चुकी थीं. अजय को भी इसकी जानकारी हो गई. तब बेटे ने मां-पिता की शादी करने को ठान लिया. इसके बाद बेटे के लगातार जिद से माता-पिता ने यह शादी के लिए तैयार हो गए.

घर में शादी की तैयारियां शूरू हो गईं. पंडाल सज गया था. दूल्हा बने पिता की उम्र अब 60 साल की हो चुकी थी और मम्मी बनी दुल्हन 55 साल की. आठ गाड़ियों में बाराती सवार हुए. बेटा भी दूल्हा बने पिता के साथ बारात लेकर निकल पड़ा. बैंडबाजे के बीच बारात की अगवानी की गई. बारात का धूमधाम से स्वागत किया गया. इस बारात में दूल्हे-दुल्हन के बेटे भी शामिल हुआ.