धार। मध्यप्रदेश में कुत्तों का आतंक कम नहीं हो रहा है। किसी न किसी जिले में कुते के काटने की खबरें आती रहती है। ताजा मामला धार जिले से 12 किमी दूर तिरला के पास बयडीपूरा के सडीयामउ में घर के बाहर खेल रही 6 साल की मासूम बच्ची को कुत्तों के झुंड ने हमला बोल दिया। कुत्तों के काटने से बच्ची गंभीर रूप से घायल है। उसे उपचारार्थ अस्पताल में भर्ती कराया गया है जहां उनकी स्थिति गंभीर बनी हुई है।

जानकारी के अनुसार घटना के दौरान बच्ची के माता पिता मजदूरी करने गए थे। बच्ची के दादा-दादी पड़ोसी के साथ लेकर अस्पताल पहुंचे। बच्ची रवीना के दादा सुन नहीं पाते हैं उन्होंने ही बच्ची को सबसे पहले देखा। दादा ने पड़ोसियों को बताया कि बच्ची पर तीन कुत्तों के झुंड ने हमला किया है। दादा दादी के रोने की आवाज सुनकर ही पड़ोसी मौके पर पहुंचे और बच्ची को तकरीबन 12 किलोमीटर दूर बाइक से धार के भोज जिला चिकित्सालय लेकर पहुंचे। बच्ची का प्राथमिक उपचार कर उसे धार के जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डॉक्टरों के अनुसार बच्चे की स्थिति गंभीर बनी हुई है।

पड़ोस में रहने वाले बहादुर सिंह ने बताया कि बच्ची के सिर, गर्दन और पीठ को कुत्तों ने नोच लिया है। डॉक्टर राजेंद्र वर्मा ने बताया कि बच्ची रवीना का प्राथमिक उपचार कर दिया गया है। उसे गंभीर चोट के निशान एवं बच्ची की स्थिति गंभीर है। सूचना पर तहसीलदार विनोद राठौर एवं एसडीएम नेहा शिवहरे जिला अस्पताल पहुंचे।

बता दें कि धार जिले में आवारा कुत्ते के काटने से पूर्व में भी कई घटनाएं हो चुकी है। जिला प्रशासन के द्वारा गांव गांव में कुत्तों को पकड़ने का अभियान भी चलाया गया था, किंतु कुत्ते के छोटे बच्चों को काटने नोचने की घटनाएं रुकने का नाम नहीं ले रही है।