नई दिल्ली। कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 15 दिन के कर्फ्यू की घोषणा कर दी है। आज यानी 14 अप्रैल से महाराष्ट्र में फिर से 15 तक कर्फ्यू जारी रहेगा। कुछ ज़रूरी सुविधाओं को छोड़कर पूरे महाराष्ट्र में अगले 15 दिन तक सारी चीज़ों पर रोक है। कर्फ्यू के मद्देनज़र 15 दिन के लिए इंडस्ट्री भी पूरी तरह बंद रहेगी। न किसी फिल्म की शूटिंग होगी, न ही टीवी सीरियल्स की। ऐसे में फिल्ममेकर्स और फिल्म एसोसिएशन को इंडस्ट्री को होने वाले करोड़ों के नुकसान का डर सता रहा है। इसलिए FWICE के प्रेसीडेंट बीएन तिवारी ने मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से इस बारे में बात करने का निर्णय लिया है।

बीएन तिवारी ने कहा, ‘ये बहुत दुख की बात है कि हमारी इंडस्ट्री फिर से 15 दिन के लिए बंद रहेगी। हमारे डेली वर्कर्स के लिए ये बहुत बड़ा नुकसान है। इस वक्त महाराष्ट्र में करीब 100 फिल्मों और टीवी सीरियल्स की शूटिंग चल रही है। बड़े प्रोजेक्ट्स को फिर भी होल्ड पर डाल दिया गया है, लेकिन टीवी सीरियल्स की शूटिंग जारी है। अचानक हुए इस लॉकडाउन की वजह से अगर फिर से शूटिंग रुकती है तो इंडस्ट्री करोडों का नुकसान झेलेगी’।

आगे बीएन तिवारी ने कहा, ‘हम सीएम उद्धव ठाकरे को चिट्ठी लिखने वाले हैं कि वो टीवी सीरियल्स की शूटिंग जारी रखने दें। हम वादा करते हैं कि उन सभी गाइडलाइन्स का पालन करेंगे जो सरकार द्वारा पहले ही अनाउंस की जा चुकी हैं। यूनिट मेंबर्स पूरे वातावरण को ध्यान में रखकर काम करेंगे’।

आपको बता दें कि सीएम उद्धव ठाकरे ने एलान किया है कि महाराष्ट्र में बुधवार (14 अप्रैल) रात 8 बजे से सख्त पाबंदियां लागू होंगी। बुधवार से ब्रेक द चेन अभियान शुरू होगा। महाराष्ट्र में जरूरी सेवाएं छोड़कर सभी सेवाओं पर रोक लगा दी गई है। सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा कि 15 दिन तक केवल जरूरी सेवाएं जारी रहेंगी। बिना जरूरत कहीं भी आना-जाना बंद रहेगा। पूरे राज्य में धारा 144 लागू रहेगी। बेवजह घर से निकलने पर पाबंदी रहेगी। लोकल और अन्य बसें चलती रहेंगी। ऑटो-टैक्सी की सेवाएं भी जारी रहेंगी। बैंक के कामकाज जारी रहेंगे।