नई दिल्ली। Lockdown in Delhi: राजधानी दिल्ली में एक सप्ताह के लॉकडाउन की घोषणा होने के साथ ही बस अड्डे पर यात्रियों की भीड़ बढ़ गई। ये वो यात्री थे, जो दिल्ली में काम करते थे। अब लॉकडाउन होने की वजह से एक सप्ताह तक उनके पास करने के लिए कुछ नहीं होगा, साथ ही घर से भी बाहर नहीं निकलना होगा इसलिए ऐसे लोग अपना सामान समेटकर बसों के माध्यम से घर जाने के लिए निकल लिए। आनंद विहार आइएसबीटी और कौशांबी बस अड्डे पर ऐसे यात्रियों की काफी भीड़ देखने को मिली। रेलवे स्टेशनों पर लोगों की भीड़ देखने को नहीं मिली। उसका एक बड़ा कारण ये था कि इन दिनों जिसके पास कन्फर्म टिकट होता है उसी को स्टेशन में प्रवेश दिया जा रहा है। इस वजह से रेलवे स्टेशनों की ओर अधिक यात्री नहीं जाते हैं।

इससे पहले दिल्ली में शुक्रवार से लॉकडाउन लगा हुआ था। सोमवार की सुबह जब इसे खोला गया तो सीएम अरविंद केजरीवाल ने एलजी अनिल बैजल के साथ मीटिंग करके दोपहर 12 बजे लॉकडाउन की घोषणा कर दी। इस घोषणा के बाद ही लोगों में अफरातफरी मच गई। लोग सामान खरीदने के लिए अपने घरों से बाहर निकल गए। इसी तरह से काफी संख्या में लोग अपना सामान समेटकर बस अड्डों की ओर चल दिए।

वहीं नेपाल के रहने वाले नवीन ने बताया कि वह दिल्ली में नौकरी करते हैं और अभी लॉकडाउन लग गया है इसलिए घर वापस आना बेहतर है।