नई दिल्ली। भारतीय क्रिकेट टीम इस वक्त वनडे और टी20 सीरीज खेलने के लिे श्रीलंका के दौरे पर है। टीम की कप्तानी शिखर धवन के हाथों में दी गई है। वह विराट कोहली की जगह इस दौरे के लिए कप्तान बनाए गए हैं क्योंकि टीम उनकी अगुवाई में इंग्लैंड के दौरे पर है। श्रीलंका के खिलाफ होने वाली वनडे सीरीज से पहले मेजबान टीम एक के बाद एक टीम से सदस्यों के कोरोना पॉजिटिव होने से परेशान है। खबर है कि भारत के खिलाफ सीरीज में बोर्ड को दोयम दर्जे की टीम को उतारने पर मजबूर होना पड़ सकता है।

भारतीय टीम का श्रीलंका दौरा पहले से ही काफी चर्चा में बना हुआ है। श्रीलंका का पूर्व कप्तान अर्जुना राणातुंगा ने दौरे पर पहुंची भारतीय टीम को मुख्य नहीं बल्कि दोयम दर्जे का बताया। उनका मानना है कि इंग्लैंड में खेलने गई सीनियर खिलाडडियों से सजी टीम ही मुख्य टीम है। वहीं अब इंग्लैंड से दौरा कर लौटी श्रीलंका की टीम पर खुद दोयम दर्जे की टीम का चयन कर सीरीज में उतारने की नौबत आती दिख रही है।

श्रीलंका के खिलाफ आखिरी वनडे मैच खेलने के बाद इंग्लैंड के तीन खिलाड़ी समेत कुल 7 सदस्यों के कोरोना संक्रमित पाया गया। इस तरह से एक साथ कई खिलाड़ियों के कोरोना संक्रमित होने के बाद पाकिस्तान के खिलाफ सीरीज से पहले इंग्लैंड के नए सिरे से टीम का चयन करना पड़ा। श्रीलंका के बल्लेबाजी कोच ग्रांट फ्लावर और डाटा एनालिस्ट जी टी निरोशन की कोरोना रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

खबर है कि इंग्लैंड से लौटे श्रीलंका का कई खिलाड़ियों के भी कोरोना संक्रमित होने का शक है। दौरे से लौटे खिलाड़ियों के क्वारंटाइन में रखा गया है और वह कोरोना प्रोटोकॉल का पालन कर रहे हैं। अब अगर श्रीलंका के खिलाड़ी जो इंग्लैंड का दौरा करके लौटे हैं वह भारत के खिलाफ चयन के लिए उपलब्ध नहीं हो पाते हैं तो श्रीलंका बोर्ड के अपनी दूसरी टीम को उतारना पड़ेगा।