कांकेर I छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत शुक्रवार से बस्तर के कांकेर दौरे पर हैं। वो यहां सबसे पहले भानुप्रतापपुर विधानसभा के गितपहर पहुंचे। जहां उनका पारंपरिक तरीके से स्वागत किया गया। इसके बाद सीएम ने मां अंगारमोती माता के मंदिर पहुंचकर पूजा अर्चना कर प्रदेशवासियों की सुख-समृद्धि की प्रार्थना की। साथ ही मंदिर प्रांगण में नीम का पौधा भी लगाया है।

भेंट-मुलाकात कार्यक्रम के तहत बस्तर संभाग के दौरे का यह आखिरी चरण है। इस दौरे में सीएम 3 जून से 6 जून तक यही रहेंगे। तय कार्यक्रम के मुताबिक सीएम शुक्रवार को गितपहर पहुंच गए थे। गितपहर में सीएम का पगड़ी पहनाकर स्वागत किया गया। सीएम ने यहां 5.19 करोड़ की लागत से 83 देवगुड़ियों के जीर्णोद्धार एवं सौंदर्यीकरण कार्य का भूमिपूजन एवं लोकार्पण किया है।

इसके अलावा सीएम ने किसानों से बात की। बातचीत के दौरान किसान संतोष देवेंद्र ने बताया कि हम 14 एकड़ में खेती कर रहे हैं। 210 क्विंटल धान बेच चुके हैं।पहली किस्त में 26 हजार मिला है। मेरा डेढ़ लाख रुपए का कर्जा माफ़ भी हुआ है।

वहीं किसान महेश निषाद की भी सीएम से बात की। उसने बताया कि मेरी 4 एकड़ जमीन है, उनका 49 हजार रुपए का कर्ज माफ हुआ। उन्होंने बताया कि मैंने 60 क्विंटल धान बेचे हैं। राजीव गांधी किसान न्याय योजना की पहली किस्त मिल गई है। 3 एचपी का पंप लगाया हूं और अब डबल फसल ले रहा हूं। सीएम के इस दौरे में उनके साथ मंत्री अनिला भेड़िया, विधानसभा उपाध्यक्ष मनोज मंडावी भी साथ हैं।

बताया जा रहा है कि सीएम गितपहर में भेंट-मुलाकात के बाद ग्राम दुर्गकोंदल के लिए रवाना होंगे। वहां वे जनता से भेंट-मुलाकात करेंगे। वहीं दोपहर 2.55 बजे मुख्यमंत्री दुर्गकोंदल से भानुप्रतापपुर विधानसभा अंतर्गत ही भानबेड़ा जाएंगे। इसके बाद दोपहर 3.30 बजे से 4.45 बजे तक ग्राम भानबेड़ा में भेंट-मुलाकात कार्यक्रम में शामिल होकर लोगों से बातचीत करेंगे।