6 साल के बच्चे ने बताई मां के मौत की पूरी कहानी

झारखंड. झारखंड से एक दलित महिला की गर्दन काटकर हत्या करने का मामला सामने आया है. वारदात बुधवार सुबह की है. इस घटना की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची पुलिस को महिला के 6 साल के बेटे ने बताया कि 5 लोग घर में घुसे और मां को मारते-पीटते बाहर ले गए. इसके बाद उसकी गर्दन काट दी. बच्चे ने पुलिस को आरोपियों में अपने सगे चाचा का भी नाम भी बताया.

यह पूरा मामला झारखंड के पलामू-विश्रामपुर के बरवाडीह रजवार टोला का है. जहां, एक दलित महिला की गर्दन काटकर हत्या कर दी गई. एक माह पहले ही पड़ोसी के एक बच्ची की मौत को लेकर महिला पर शक जाहिर करते हुए बदला लेने की धमकी दी थी. महिला की पहचान 40 साल की सूरजमनी देवी के रूप में की गई है. घटना के समय महिला का पति सुरेश रजवार घर से दूर शौच करने गया था.

वहीं, सूरजमनी अपने बेटे आलोक के साथ घर के अंदर सोई थी. पुलिस ने महिला के शव को पोस्टमॉर्टम के लिए मेदिनीनगर के MMCH भेज दिया है. घटना के चश्मदीद गवाह और मृतका के साथ सोए बेटे आलोक ने अपने सगे चाचा, पड़ोसी और रिटायर्ड हेडमास्टर के बेटे समेत 5 लोगों को अपनी मां को बिस्तर से उठाकर बाहर ले जाने व मारने के बारे में पुलिस ने बताया है.

इस मामले में पुलिस इंस्पेक्टर आरबी पासवान ने बताया कि हत्या के पीछे मामला डायन के शक का लग रहा है. इस सिलसिले में पुलिस ने दो लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया है. वहीं पड़ोस के कुछ संदिग्ध, घटना के बाद से घर से भागे हुए हैं. इधर मेदनीनगर में शव का पोस्टमार्टम कराने के बाद सबको उनके परिजनों को सौंप दिया गया है.