कोलकाता। ईडी ने शनिवार को मोबाइल गेमिंग एप्लिकेशन से जुड़े धोखाधड़ी के एक मामले में कोलकाता में कारोबारी के कई ठिकानों पर छापा मारा। इस छापेमारी में कारोबारी के पास से भारी मात्रा में नकदी बरामद की। जानकारी के मुताबिक, बरामद रुपए लगभग 17 करोड़ होंगे। धन शोधन निवारण अधिनियम (पीएमएलए) 2002 के प्रावधानों के तहत यह तलाशी की गई। ईडी ने नोट गिनने 8 मशीनें बुलवाई। गार्डेनरीच स्थित ट्रांसपोर्ट निसार खान और उनके छोटे बेटे आमिर के घर से यह रुपये मिले।

शनिवार की सुबह ईडी की टीमों ने केंद्रीय सशस्त्र बलों के जवानों के साथ सॉल्ट लेक स्थित एजेंसी के केंद्र सरकार के कार्यालय (CJO) परिसर से शुरूआत की। पहली टीम पार्क स्ट्रीट थाना क्षेत्र के 34 मैकलॉड स्ट्रीट स्थित एक बहुमंजिला आवास परिसर में एक वकील के घर पहुंची।

दूसरी टीम ने गार्डन रीच में शाही अस्तबल लेन स्थित व्यापारी निसार खान के आवास पर छापा मारा। वहां से, ईडी अधिकारियों को एक बड़ा ट्रंक मिला, जहां 500 रुपये और 2,000 रुपये के बड़े नोटों को सुरक्षित रखा गया था। ईडी के अधिकारियों ने तुरंत एक लोकल ब्रांच को करेंसी काउंटिंग मशीनों के साथ कर्मचारियों की प्रतिनियुक्ति करने की सूचना दी। खान इतनी बड़ी नकदी के स्रोतों का खुलासा नहीं कर सका। जांच में पता चला है कि वह आधिकारिक तौर पर ट्रांसपोर्ट बिजनेस करता था, लेकिन वह वास्तव में कई वित्तीय रैकेट में शामिल था।