हैदराबाद, 29 दिसंबर। भारत में कोरोना वैक्सीन के नए स्ट्रेन की दस्तक ने एक बार फिर टेंशन बढ़ा दी है। ब्रिटेन से लौटने वाले छह मरीज म्यूटेंट कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं। इन्हें आइसोलेशन में रखा गया है। वहीं इनके संपर्क में आए करीबियों को भी चरंटीन कर दिया गया है। बताया जा रहा है कि कोरोना का नया स्ट्रेन काफी संक्रामक है। इसने कोरोना प्रभावित इलाकों में नए केस में 300 फीसदी तक इजाफा किया है। कोरोना वायरस के नए स्ट्रेन से खतरा देखते हुए भारत सरकार ने भी कमर कस ली है।
केंद्रीय गृह मंत्रालय ने कोरोना मामलों को देखते हुए फ्रेश गाइडलाइन जारी की है। इसके तहत मौजूदा कोविड-19 गाइडलाइंस को 31 जनवरी 2021 तक बढ़ा दिया है। केंद्र सरकार ने ब्रिटेन में पाए गए कोरोना के नए स्ट्रेन से सावधान रहने के लिए भी कहा है। इसके अलावा अलग-अलग राज्य सरकारें भी कोरोना के नए स्ट्रेन को लेकर सतर्क हो गई हैं।
तेलंगाना में ब्रिटेन से लौटे यात्रियों की हो रही जांच
तेलंगाना में ब्रिटेन से आए वरंगल के एक शख्स में कोरोना का नया स्ट्रेन पाया गया है। इसके अलावा मलकानगिरी में रहने वाला एक शख्स में भी नया स्ट्रेन मिला है। कोरोना वारयस के नए स्वरूप की 9 दिसंबर को पहचान के बाद ब्रिटेन से 1,200 यात्री तेलंगाना पहुंच चुके हैं। वापस लौटे लोगों की जानकारी ली जा रही है और उनकी स्वास्थ्य स्थिति की जांच हो रही है। ब्रिटेन से अब तक तेलंगाना पहुंचे 16 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए।