गरियाबन्द। बढ़ती महंगाई को लेकर शनिवार को युवक कांग्रेस के प्रदर्शन ने सियासी माहौल को गर्मा दिया है. युकांइयों ने शक्ति प्रदर्शन करने पहले तो सिलेंडर व स्कूटी की अर्थी निकाली फिर पेट्रोल डाल कर स्कूटर को फूंका डाला.

राजिम विधान सभा में कांग्रेसियों में गुटबाजी चरम सीमा पर है. महंगाई के विरोध में शुक्रवार को कांग्रेसियों ने जिला मुख्यालय के अलावा अन्य स्थानों में रास्ता रोककर विरोध प्रदर्शन किया था, इसके बाद शनिवार को पूर्व ब्लॉक अध्यक्ष आबिद ढेबर के नेतृत्व में बड़ी संख्या में युकांइयों ने विरोध-प्रदर्शन किया.

पुराने नाका के पास से तिरंगा चौक तक सिलेंडर व स्कूटी की अर्थी सजा कर मोदी व महंगाई के खिलाफ नारे लगाते हुए शव यात्रा निकाली. चौराहे में पहुंचते ही स्कूटर पर पेट्रोल छिड़कर आग लगा दिया. हालांकि, कुछ देर बाद उसे बुझा भी दिया गया.

कांग्रेसियों के इस्तीफा के बीच युकांइयों के इस प्रदर्शन ने सियासी माहौल को गर्म कर दिया. बता दें कि राजिम विधान सभा में इन दिनों कांग्रेस पदाधिकारियों के इस्तीफे का दौर चल रहा है. जिला कांग्रेस सचिव एवन दास पुर्रे ने 3 दिन पहले ही इस्तीफा दिया था. शनिवार को शहर कांग्रेस अध्यक्ष दिलीप सिन्हा व उनकी पत्नी महिला कांग्रेस अध्यक्ष ललिता सिन्हा ने अपना इस्तीफा प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम को भेज दिया है. इस्तीफे का कारण पारिवारिक बताया गया है, लेकिन इसके पीछे की वजह कुछ और बताई जा रही है.