सरगुजा। अंबिकापुर शहर में चोरी की वारदात तेजी से बढ़ रही है. शहर में लगे लॉकडाउन खुलते ही चोर गिरोह सक्रिय हो गए हैं. शहर में पूर्व में हुए चोरी के मामले में अभी तक पुलिस के हाथ खाली है. वहीं चोरों ने एक ही रात में शहर की 7 से अधिक दुकानों को अपना निशाना बनाया है. पूरा मामला कोतवाली थाना क्षेत्र का है, जहां शहर के मध्य स्थित गुदरी बाजार में बीती शाम व्यपारियों द्वारा निर्धारित समय पर दुकान बंद कर दी गई थी.

आज सुबह घटना की जानकारी मिलने पर दुकान संचालक अपने दुकान गुदरी बाजार पहुंचे. जहां चोरों के द्वारा दुकान के ऊपर सीमेंट के कराकेट को तोड़ कर दुकान में चोरी की वारदात को अंजाम दिया है, जिन दुकानों में चोरी हुई है वो अनाज भंडार व सब्जी सहित एक कपड़े की दुकान शामिल है. चोरों के द्वारा दुकान में रखा नकदी समेत खाद्यान सामानों पर हाथ साफ किया है.

चोर गिरोह सक्रिय, गश्त पर सवाल

शहर में लगातार हो रही चोरी से पुलिस की गश्त पर भी सवाल खड़े हो रहे हैं. एक ही रात में आधा दर्जन से अधिक दुकानों में चोरी होने से व्यपारियों में भी आक्रोश व्याप्त हो गया है. बहरहाल अभी तक चोरी का आंकलन नहीं हो सका है. व्यपारियों द्वारा इसकी शिकायत कोतवाली में दर्ज कराई जा रही हैं.