इधर वधु पक्ष ने की तिलक में लिए सात लाख रुपए लौटाने की मांग

सरगुजा/अनूपपुर। अनूपपुर जिले में अनोखा मामला सामने आया है, शादी की तैयारियां उस समय धरीकी धरी रह गई, जब शादी के ऐन मौके पर दूल्हे ने धोखा दे दिया और अचानक लापता हो गया, लड़की वाले बारात का इंतजार करते रह गए, लेकिन दूल्हा नहीं पहुंचा. दो दिन बाद लड़के ने अपनी प्रेमिका से शादी कर ली, जिसके बाद मामला थाने जा पहुंचा. वधु पक्ष ने दूल्हे पर धोखाधड़ी का आरोप लगाते हुए  सात लाख रुपए तिलक और शादी में खर्च हुए रुपए के हर्जाने की मांग की है.

दरअसल, छत्तीसगढ़ के सरगुजा जिले के सकोला निवासी अविनाश सिंह बघेल की शादी अनूपपुर जिले की एक लड़की से तय हुई थी,  20 जनवरी को शादी थी, लेकिन शादी के एक दिन पहले ही दूल्हा घर से लापता हो गया, यह खबर आग की तरह फैल गई. आनन-फानन में लड़के के गुमशुदगी की रिपोर्ट थाने में दर्ज कराई गई, लेकिन शादी की तिथि और मुहूर्त निकल जाने के बाद 21 जनवरी को एक ऐसी तस्वीर सामने आई, जो सबको चौका दिया. दूल्हा किसी और लड़की के साथ परिणय सूत्र में बंध चुका था.

इस घटनाक्रम से आहत वधु पक्ष ने कोतमा थाने में वर पक्ष के लोगो के खिलाफ धोधाधड़ी की शिकायत दर्ज कराई है. लड़की वालों का आरोप है कि लड़के वालों ने विवाह के लिए तिलक में सात लाख रुपए लिए थे. वधु पक्ष ने मांग कि है कि तमाम रस्मों में हुए खर्च और तिलक में लिए पैसे वापस कराया जाए और युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर कार्रवाई की जाए. उसके इस कृत्य से उन्हें सामाजिक रूप से अपमानित होना पड़ा है. वहीं इस मामले में थाना प्रभारी अजय बैगा का कहना है कि इस संबंध में युवक के पिता से बात हुई है और वे थाने में आकर बयान देने के साथ ही रुपए और सामग्री भी वापस करने के लिए तैयार हैं.