पथरिया (मुंगेली)। लॉकडाउन में अपने घर वापस लौटे प्रेमी युगल शादी के लिए परिजनों के राजी नहीं होने पर पुलिस से संपर्क किया. थाना प्रभारी ने व्यक्तिगत रुचि लेते हुए प्रेमी युगल के परिजनों से मुलाकात कर शादी के लिए राजी कराया. इसके बाद परिजनों की उपस्थिति में सामाजिक रीति-रिवाज के साथ प्रेमी युगल शादी के बंधन में बंधा.

 थाना सरगांव क्षेत्र के ग्राम त्रिभुवनपुर निवासी भोला प्रकाश कुर्रे का प्रेम संबंध गांव की ही कीर्ति घृतलहरे के बीच प्रेम संबंध था. लेकिन दोनों के विवाह को लेकर माता-पिता के सहमत नहीं होने पर दोनों पति-पत्नी के रूप में रहते हुए बाहर कमाने-खाने चले गए. लॉक़ाउन में गांव वापस आने के बाद भी परिजनों के रवैये में बदलाव नहीं नजर आया. इस बीच कीर्ति के गर्भवती होने पर अजन्मे बच्चे के भविष्य को लेकर दोनों ही परेशान हो गए, और थाना सरगांव पहुंच कर अपनी व्यथा सुनाई.

सरगांव थाना प्रभारी ने व्यक्तिगत रुचि लेते हुये भोला और कीर्ति के माता-पिता एवं परिजनों से मिलने ग्राम त्रिभुवनपुर पहुंचे और सामाजिक एवं परिवारिक व्यवस्था के संबंध में चर्चा कर शादी को लेकर समझाइश दी. इस पर दोनों के माता-पिता एवं परिवार वाले अपने आपसी मन मुटाव को दूर करते हुए सामाजिक रीति रिवाज से शादी करने सहमती व्यक्त किए, जिसके बाद परिजनों की उपस्थिति में ग्राम के समाज के धार्मिक स्थल में सामाजिक रीति-रिवाज से विवाह संपन्न हुआ.