ऐपल (Apple) ने अपनी नई स्मार्टवॉच सीरीज- Watch Series 8 को लॉन्च कर दिया है। कंपनी की नई सीरीज में तीन स्मार्टवॉच- Apple Watch Series 8, Apple Watch SE, Apple Watch Ultra की एंट्री हुई है। कंपनी की लेटेस्ट स्मार्टवॉच के जीपीएस मॉडल की शुरुआती कीमत 399 डॉलर है। वहीं, कंपनी ने सेल्युलर वेरिएंट की शुरुआती कीमत 499 डॉलर रखी है। इन वॉचेज को प्री-ऑर्डर के लिए उपलब्ध करा दिया गया है। इनकी सेल 16 सितंबर से शुरू होगी। नई स्मार्टवॉचेज के साथ कंपनी ने आज के इवेंट में अपने नए AirPods Pro 2 को भी लॉन्च किया है। एयरपॉड्स प्रो 2 की कीमत 249 डॉलर है। इनका प्री-ऑर्डर 9 सितंबर से शुरू होगा। वहीं, सेल के लिए ये 23 सितंबर से उपलब्ध होंगे। आइए डीटेल में जानते हैं कंपनी के इन नए प्रोडक्ट में क्या कुछ है खास।

ऐपल वॉच 8 सीरीज के फीचर और स्पेसिफिकेशन
दिखने में ऐपल वॉच सीरीज 8 काफी हद तक वॉच सीरीज 7 जैसी है। नई वॉच में कंपनी कई अडवांस फीचर ऑफर कर रही है। इसमें आपको बिल्ट-इन टेंप्रेचर सेंसर के साथ हेल्थ ट्रैकिंग का भी फीचर दिया गया है। साथ ही महिलाओं की सेहत का भी खास ख्याल रखती है। कंपनी इसमें अडवांस क्रैश डिटेक्शन नाम का एक नया सेफ्टी फीचर भी दे रही है।

यह फीचर 3-ऐक्सिस सेंसर और नए ऐक्सेलरोमीटर की मदद से काम करता है। यह फीचर खतरनाक क्रैश की स्थिति में संबंधित अथॉरिटी को अलर्ट भेजेगा ताकि समय रहते यूजर की जान बचाई जा सके। वॉच में दी गई बैटरी भी काफी पावरफुल है। कंपनी का दावा है कि यह फुल चार्ज होने पर 18 घंटे तक चल जाती है।